गुरुवार, 29 अप्रैल 2010

भाजपा-झामुमो के बीच जारी है अंतरंग याराना

भारतीय जनता पार्टी ने झारखण्ड में शिबू सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार से समर्थन वापसी का फैसला आज टाल दिया है.भाजपा नेताओं को निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक गुरुवार को सुबह 11 बजे तक राज्यपाल एम.ओ.एच. फारूख से मिलना था लेकिन वो नहीं पहुंचे। क्योंकि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि जेएमएम को समर्थन देने के मामले पर फिर से विचार हो सकता है।
बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि जेएमएम को समर्थन पर फिर से विचार संभव है। उनका यह बयान गुरूजी के बेटे हेमंत सोरेन के लगातार उस गुहार के बाद आया है जिसमें हेमंत ने यह गुहार लगाई है कि बीजेपी उनका साथ ना छोड़े। हेमंत सोरेन ने नितिन गडकरी को इस मामले में चिट्ठी लिख कर गुहार लगा कर अपना फैसला बदलने को कहा है । हेमंत सोरेन ने तो बीजेपी को अपना मुख्यमंत्री लाने की पेशकश तक कर डाली है।
इधर बीजेपी भी जेएमएम की इस पेशकश पर यूटर्न के संकेत दे रही है । रांची में बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा था, लेकिन अब बीजेपी ने फिलहाल ये मुलाकात टाल दी है ।दिल्ली में आडवाणी, सुषमा स्वराज समेत बीजेपी के आला नेता इसी मसले पर विचार कर रहे हैं। आपको बता दें कि बुधवार को विपक्ष द्वारा लाए गए कटौती प्रस्ताव पर हुए मतदान में सोरेन ने कांग्रेस की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के समर्थन में मत डाला था। जिससे भाजपा नाराज हो गई थी ओर उसने सोरेन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें